नकबजनी की वारदात का पर्दाफाश,13 गिरफ्तार

जयपुर।  संसार चन्द्र रोड पर फाल्गुनी एन्टरप्राईजेज, तिरुपति ट्रेड सेन्टर में 28 सितम्बर को हुई नकबजनी की वारदात का खुलाशा करते हुए पुलिस ने नकबजनी मे सम्मिलित तीन नकबजनों को गिरफ्तार किया है। 

पुलिस आयुक्त बी.एल. सोनी ने बताया कि नकबजनी की इस वारदात में शामिल इरफान उर्फ मुन्ना (20), मोहसीन खान (22) और शाहरूख खान (19) से पुलिस ने एक लाख 10 हजार रुपये व चोरी के रूपयों से खरीदी गई एक नई मोटरसाईकिल भी बरामद की है। उन्होंने बताया कि इनमें से इरफान ट्रेड सेंटर स्थित फाल्गुनी एन्टरप्राइजेज में ही काम करता था। उसी ने नकबजनी की इस वारदात की योजना बनायी थी। 

पुलिस उपायुक्त (उत्तर)महेन्द्रसिंह चौधरी ने बताया कि अग्रवाल फार्म मानसरोवर निवासी आलोक गुप्ता ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करायी थी कि 28 सितम्बर की रात उनके संसार चन्द्र रोड स्थित ऑफिस फाल्गुनी एन्टरप्राइजेज, तिरूपति ट्रेड सेंटर में पीछे की ओर से लोहे की जाली काटकर व सरिये को चौडा करके सीढियों के रास्ते ऊपर के हिस्से मे दरवाजा तोडकर नकबजन घुसे और 3 लाख 73 हजार 690 रूपये की राशि चोरी कर ले गये हैं। पुलिस ने इस पर रिपोर्ट दर्ज कर जब अनुसंधान प्रारंभ किया तो ऑफिस के ही कर्मचारी इरफान पर शक हुआ और उससे ही नकबजनी की इस वारदात का खुलाशा हुआ।

नकबजनी की इस वारदात का पर्दाफाश करने के लिये अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (उश्रर-द्वितीय) अनिल टॉक, सहायक पुलिस आयुक्त वृश्र कोतवाली जयपुर उश्रर नरपत सिह राठौड ने घटनास्थल का निरीक्षण कर जालुपुरा थानाधिकारी श्री सुरेश कुमार सांवरिया के नेतृत्व मे टीम गठित कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। इस टीम ने फाल्गुनी एन्टर प्राईजेज के कर्मचारियों से गहनता से पूछताछ की तो वहीं के कर्मचारी इरफान उर्फ मुन्ना के नकबजनी मे हाथ होने के शक पर नकबजनी की वारदात का राज खुला। 

        पुलिस पूछताछ में यह सामने आया कि इरफान ने ही ऑफिस बन्द होने के बाद नाहरी का नाका निवासी अपने मित्र मोहसीन को टेलिफोन से ऑफिस मे रूपये होने की बात बताई व चोरी करने की योजना बनाई।योजना के बारे में मोहसीन ने अपने बुआ के लडके किशनगढ निवासी आमीर को बताया। आमीर शातिर नकबजन है। बाद में इरफान, मोहसीन व आमीर राणा कालेानी मे आकर मिले व तीनो ने चोरी करने की योजना अमानीशाह की दरगाह पर बनाई और तीनो मोटरसाईकिल से रात को रवाना होकर तिरूपति ट्रेड सेन्टर संसार चन्द्र रोड आ गये। मोहसीन बाहर खडा रहा व इरफान व आमीर ने फाल्गुनी एन्टर प्राईजेज के पीछे से लोहे की जाली को काटकर ऑफिस मे प्रवेश कर कैशियर की कैबिन मे रखे रूपये चोरी किये। चोरी करने के बाद तीनो आमीर के घर सांगानेर पहूंचे और रूपयों का बंटवारा किया। इरफान व मोहसीन ने अपने हिस्से मे आयी चोरी की रकम शाहरूख के पास रखवाई। बाद में इन रूपयों मे से मोहसीन व इरफान ने शाहरूख से 30 हजार रूपये वापस ले लियें और 30 हजार रूपये जमा कराकर एक नई मोटरसाईकिल यामाहा एफ0जेड0 खरीद ली। पुलिस ने इन तीनों को गिरफ्तार कर चोरी के 1 लाख 10 हजार रूपये व चोरी के रूपयों से खरीदी मोटरसाईकिल यामाहा एफ0जेड0 बरामद की है। मुलजिम आमीर व शाहरूख के भाई की पुलिस तलाश कर रही है। गिरफ्तार इन नकबजनो ंसे चोरी की और भी वारदातें खुलने की संभावना है।  

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने