इटली के जोड़े की जयपुरी शादी


जयपुर। राजस्थान की राजधानी में इस विकेंड एक इटालियन जोड़ा ठेठ राजस्थानी अंदाज और मंगलाचार के बीच शादी के बंधन में बंधा। जयपुर के नजदीक सिरसी गांव में इटालियन लड़की लौरा लिजेथ(Laura Lizeth) न सिर्फ शादी के लाल जोड़े में सजी बल्कि हाथों में मेहंदी लगा कर सातफेरों से पहले सभी मंगलाचारों में शामिल हुई।

उधर,इटालियन मास्ला मारियो(Mascla Mario) भी दुल्हा बन घोड़ी पर चढ़कर दुल्हन के घर पहुंचा और जयमाला पहना कर हिंदू रिति-रिवाज से लौरा लिजेथ को अपनी पार्टनर बनाया।  


उल्लेखनीय है कि शनिवार को ही राजस्थान के जोधपुर में फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर लुल्ला की बेटी की शादी भी शाही अंदाज में सम्पन्न हुई। इस शादी में भी देश-विदेश से कई हस्तियों ने शिरकत की। बॉलीवुड के नामचीन स्टार भी इनमें शामिल थे।

वेडिंग टूरिज्म का फलता-फूलता बाजार

दुनियाभर में अपने हैरिटेज और मेहमान नवाजी से खास पहचाने वाले राजस्थान में अब कस्टम टूरिज्म या वेडिंग टूरिज्म भी फलफूलने लगा है। एनआरआईज(अप्रवासी भारतीय) के बीच में राजस्थान में वेडिंग्स पार्टी रखने के ट्रेड के साथ  अब विदेशी नागरिकों के बीच में भी इंडियन कस्टम्स के साथ ठेठ राजस्थानी अंदाज में शादी रचाने का चलन बढऩे लगा है। एनआरईजी और विदेशी जोड़ों की प्रदेश में शादियों से न सिर्फ कलचरल बल्कि कारोबारी मुनाफा भी हो रहा है। विदेशी धन से राजस्व के साथ स्थानीय लोगों को रोजगार भी मिल रहा है।

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने