ठग आई.ए.एस. भोपाल से गिरफ्तार

जयपुर। पुलिस आयुक्तालय की विशेष टीम ने फर्जी आई.ए.एस बनकर वकील के साथ धोखाधडी कर पांच लाख रूपये ठगने वाले शातिर ठग को गिरफ्तार किया है। इस शातिर ठग के खिलाफ भोपाल में आर्मस एक्ट एवं बलात्कार का प्रकरण भी दर्ज है।

पुलिस आयुक्त श्री बी.एल. सोनी ने बताया कि गिरफ्तार ठग रामबाबू गुर्जर (35) अपने आपको प्रधानमंत्री कार्यालय में प्रोग्रामर के पद पर पदस्थापित बताकर ठगी की कईं वारदातें पहले भी कर चुका है।

उन्होंने बताया अपने आपको आई.ए.एस. बताकर लोगों को ठगने वाले इस शातिर ठग से पुलिस ने उसके द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली फर्जी नम्बर की स्कार्पियो भी बरामद की है। इस गाड़ी पर उसने संसद एवं प्रधानमंत्री कार्यालय में प्रवेश करने के फर्जी सुरक्षा पास भी लगाए हुए थे।

इस शातिर ठग को गिरफ्तार करने के लिये अतिरिक्त पुलिस आयुक्त श्री गिर्राज लाल मीणा के नेतृत्व मंे एक विशेष टीम का गठन किया गया था। इस टीम ने विभिन्न स्तरों पर सूत्र जुटाए तथा ठग को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की। पुलिस पूछताछ मंे यह भी जानकारी सामने आयी कि शातिर ठग रामबाबू गुर्जर अपने पास फर्जी आई.ए.एस का विजिटिंग कार्ड भी रखता था।


जयपुर में वकील के साथ ठगी के साथ ही ठग रामबाबू गुर्जर द्वारा भोपाल के 5-7 सरपंचों से 2-2 लाख रुपये प्रधानमंत्री कार्यालय से काम करवाने के लिए लेने के बारे में भी जानकारी मिली है। पुलिस ने रामबाबू गुर्जर का आई.ए.एस. का विजीटिंग कार्ड फर्जी नम्बर प्लेटे व लालबत्ती भी बरामद की है। इस ठग को ज्योतिनगर के थानाधिकारी मोहर सिंह पुनिया, उप निरीक्षक श्री बृजभान सिंह, लिखमा राम ने भामोरा तहसील बैरासिया जिला भोपाल में तलाश कर गुरूवार को गिरफ्तार किया।

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने