दलित सबसे भ्रष्टाचारी: आशीष नंदी

जयपुर। पॉलिटिकल साइकोलॉजिस्ट आशीष नंदी ने शनिवार को जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में दलितों पर विवादास्पद बयान देकर जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल को फिर से विवादों का अड्डा बना डाला। आशीष ने एक सेशन में भारत में दलित भ्रष्टाचार पर बात करते हुए काह कि दलित भ्रष्टाचार फैलाने में सबसे आगे हैं। उन्होंने साफ-साफ कहा कि दलित,एससी,एसटी और ओबीसी के लोग अधिक भ्रष्ट हैं।

भारत के 64वें गणतंत्र दिवस पर जाति सूचक इस टिप्पणी के बाद आशीष नंदी को कड़ा विरोध हुआ और जयपुर में उनके खिलाफ गैर जमानती धाराओं का इस्तेमाल करते हुए केस भी दर्ज किया गया। आशीष के साथ इस ख्यातनाम साहित्य उत्सव के आयोजक सुजॉय रॉय पर भी एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया और साथ उनकी गिरफ्तारी की मांग उठने लगी।

विरोध में धरने पर बैठे प्रदर्शनकारी

दलितों के खिलाफ बयानबाजी के बाद जयपुर में दलित और एससी एसटी सामाजिक संगठनों ने विरोध जताना शुरू कर दिया। कई संगठनों के प्रतिनिधी जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल के आयोजन स्थल तक पहुंच गए और धरने पर भी बैठ गए। इनमें मीणा महासभा और जाट महासभा सहित कई सामाजिक संगठनों के लोग शामिल थे। हालांकि आरोपियों पर कार्रवाई के आश्वासन के बाद शनिवार की रात प्रदर्शनकारी धरना हटाने पर सहमत हो गए।

मायावती ने कहा,आशीष को गिरफ्तारी करो

बयानबाजी के इस खेल में उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री भी पीछे रहने वाली नहीं थी और उन्होंने भी राजस्थान सरकार से आरोपी साहित्यकार को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है। साथ ही आरोपियों पर एससी एसटी एक्ट के तहत कड़ी कार्रवाई करने को भी कहा हैे।

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने