हत्या का पर्दा फाश, 3 गिरफ्तार

जयपुर। बस्सी थाना अन्तर्गत दीपपुरा निवासी कमलेश की हत्या का पर्दाफाश करते हुये पुलिस ने खोरी निवासी मृतक के परिचित हनुमान मीणा और उसके दो अन्य साथियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस आयुक्त बीएल सोनी ने बताया कि गत 13 फरवरी को प्रातः दूध एकत्रित कर साईकिल पर जाते हुये दीपपुरा निवासी कमलेष को जोषियों की ढाणी के पास घात लगाकर रास्ते में बैठे व्यक्तियों ने हमला किया था। हमले में वह बुरी तरह से घयल हो गया था। हमलावार उसे मरा हुआ मानकर वहीं छोड़कर चले गए थे। बाद में सवाई मानसिंह अस्पताल में ईलाज के लिए उसे भर्ती कराया गया परन्तु ईलाज के दौरान ही 14 फरवरी को उसकी मृत्यु हो गयी थी। पुलिस ने इस पर थाना बस्सी पर अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ हत्या का अभियोग दर्ज कर जांच प्रारंभ की थी।
घटना के तुरन्त बाद अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (प्रथम) श्री गिर्राज मीणा ,पुलिस उपायुक्त (पूर्व) श्रीमती श्वेता धनकड एवं अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (पूर्व) श्री योगेष दाधीच ने घटनास्थल का अवलोकन कर घटना के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी हासिल की। इसी के अंतर्गत सहायक पुलिस आयुक्त बस्सी के नेतृत्व में थानाधिकारी बस्सी , थानाधिकारी कानोता ,थानाधिकारी खौ-नागोरियान ,श्री राजेन्द्र शर्मा उपनिरीक्षक ,श्री लिखमाराम उपनिरीक्षक, श्री बाबूलाल कानि0, श्री देवेन्द्र कुमार कानि0 ,श्री प्रधुम्न कुमार कानि0 ,श्री रतनदीप कानि0 एवं अन्य मुलाजमानों की अलग-अलग टीमों का गठन कर घटना संबंधित तथ्यों पर अनुसंधान हेतु निर्देषित किया। अनुसंधान से यह सामने आया कि मृतक कमलेष के भतीजे मनीष और हनुमान मीणा निवासी खोरी काफी नजदीक मित्र थे और हनुमान का मृतक के परिवार में काफी आना-जाना था। दोनों में कुछ दिन पूर्व ही कहासुनी एवं टकराहट भी हुई थी। इसी के चलते हनुमान मीणा ने अपने साले एवं दो अन्य साथियों के साथ कमलेष को सबक सिखाने का षडयन्त्र रचा था। इसी के 12 फरवरी को हनुमान द्वारा अपने साले नैहनूराम (21) एवं उसके अन्य दो साथियों को अपने घर खोरी बुलाया गया और अगले दिन अलसुबह दूध एकत्रित कर साईकिल पर जाते हुये कमलेष को जोषियों की ढाणी के पास रोककर उसे सडक के पास झाडियों में ले जाकर डण्डे से सिर पर बार किया और मरा हुआ समझ कर मौके से फरार हो गये थे।
पुलिस ने गहन अनुसंधान के तहत परम्परागत व आघुनिक तकनीक का इस्तेमाल करते हुए घटना में सम्मिलित सभी तीनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया।

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने