24 घण्टे बिजली, सबको पेयजल और युवाओं को रोजगार देंगे-वसुन्धरा

अजमेर/परबतसर/मकराना/नागौर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वसुन्धरा राजे ने कहा है कि जनता भाजपा की सरकार बनाकर सेवा का मौका देगी तो हम राजस्थान में 24 घण्टे घरेलू बिजली देंगे और सबके लिए पर्याप्त पीने के पानी का इंतजाम करेंगे। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार प्रदेशवासियों की मूलभूत सुविधाओं को बहाल करेगी और युवाओं को पढ़ाई के अच्छे अवसर देकर उन्हें रोजगार भी मुहैया करवायेगी। राजे सुराज संकल्प यात्रा के दौरान शनिवार को अजमेर जिले के रूपनगढ़ और नागौर जिले के परबतसर तथा मकराना कस्बांे में जनसभाओं को सम्बोधित कर रही थी। इन तीन सभाओं के अलावा राजे का करीब 28 जगह जोरदार स्वागत हुआ। इन स्वागत कार्यक्रमों में भी उन्होंने लोगों को सम्बोधित किया।
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वसुन्धरा ने कहा कि उनकी सुराज संकल्प यात्रा में वे नये राजस्थान का सपना लेकर चल रही है। एक ऐसे नये राजस्थान का सपना जिसमें विकास के नये सोपान हो। एक ऐसे समृद्धशाली राजस्थान का सपना जिसमें प्रदेश का हर व्यक्ति खुशहाल हो। उन्होंने कहा कि आज पूरा प्रदेश बदहाली के दौर से गुजर रहा है। माता बहनों की इज्जत मिट्टी में मिलाने के हर रोज प्रयास हो रहे हैं। राजस्थान गड्डे में जाता जा रहा है।
उन्होंने कहा कि आज 15 साल के शासन में गुजरात को नरेन्द्र मोदी ने देश में ही नहीं दुनिया के मानचित्र में स्थान दिलवा दिया। मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह और छत्तीसगढ़ में रमन सिंह ने अपने 10 साल के कार्यकाल में इन दोनों प्रदेशों को विकास की दृष्टि से बहुत आगे पहुंचा दिया। लेकिन राजस्थान में 55 साल तक शासन करने वाली कांग्रेस ने हमारे प्रदेश को विकास की दृष्टि से कोसो दूर ही रखा।
राजे ने अपने उद्बोधन में विश्वास के साथ कहा कि निश्चित रूप से आने वाले विधानसभा चुनाव में प्रदेश में भाजपा की ही सरकार बनेगी और विकास के लिहाज से राजस्थान का देश और दुनिया में नाम होगा। आज बिजली की बात करें तो प्रदेश में बिजली का भारी संकट है। जो घरेलू बिजली उनकी भाजपा सरकार के समय प्रदेशवासियों को निर्बाध रूप से 22 घण्टे मिलती थी, आज ट्रिपिंग के साथ 7-8 घण्टे से ज्यादा नहीं मिलती। उन्होंने कहा कि यदि उन्हें दो साल और मिल जाते तो राज्य में घरेलू बिजली 24 घण्टे मिलती। दुर्भाग्य है इस प्रदेश का कि सरकार बिजली दे नहीं रही और साढे चार सालों में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से 6 बार बिजली के दाम बढ़ा दिये और अब कुछ ही दिनों में बिजली के दाम फिर बढ़ने वाले हैं।
उन्होंने कहा कि सरकार घोषणाएं तो करती है, लेकिन उस पर अमल नहीं करती। ओला वृष्टि होने पर बडे़-बडे़ पैकेज की घोषणा की गई, लेकिन किसानों को मिला कुछ नहीं। आज किसान महंगे और नकली खाद बीज के कारण अपनी पैदावार का वाजिब मूल्य नहीं ले सकता। कर्जे में डूबा किसान इसलिये राजस्थान में आत्म हत्याएं कर रहा है। विकास में आज हम बिहार से पिछड़ गये हैं। बिहार की विकास दर तो 16.71 है और हम 5.4 पर आकर टिके हैं। आज निवेशक कह रहे हैं कि भ्रष्टाचार खत्म हो तो हम यहां आये।
छू कर तो देखो कटारिया जी को
वसुन्धरा राजे ने आक्रामक तेवर अपनाते हुए कहा कि कांग्रेस की राज्य सरकार ने जब देख लिया कि उसके हाथ से सत्ता खिसकती जा रही है, तो उसने सीबीआई का सहारा लिया। मुझे तो साढे चार साल तक आयोग से डराते रहे। अब नेता प्रतिपक्ष गुलाब जी को सीबीआई के साथ षड़यंत्र रचकर फसा रहे हैं। उन गुलाबचंद कटारिया को जो पाक साफ है। जो मख्खी तक को परेशान नहीं करते उन्हें ये सरकार फसाने के लिए साजिश रच रही है। छू कर तो देखे कटारिया को, पूरी भाजपा और संगठन का एक-एक कार्यकर्ता गुलाब जी के साथ सीना तानकर खड़ा है।
कांग्रेस के नेता क्या बोलते हैं मुझे नहीं सुनना
वसुन्धरा राजे ने कहा कि कांग्रेस के नेता मेरे बारे में क्या बोलते हैं, उसे न तो मैं सुनती और न मैं देखती। मुझे जनता को देखना है और जनता को सुनना है। श्रीमती राजे के साथ यात्रा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सतपाल मलिक, भाजपा के राष्ट्रीय भूपेन्द्र यादव, पूर्व केन्द्रीय मंत्री कैलाश मेघवाल, सांसद दुष्यंत सिंह, विधायक मानसिंह किनसरिया, विधायक हबिबुरर्हमान, अजमेर के पूर्व सांसद रासासिंह रावत, प्रदेश उपाध्यक्ष ओंकार सिंह लखावत, विधायक ओम बिडला, अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमीन पठान सहित कई नेता मौजूद थे।

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने