तुर्की में चमका जयपुर का "रजत" 

जयपुर। तुर्की के अंतल्या में चल रहे तीरंदाजी के वर्ल्ड कप में जयपुर के रजत चौहान ने देश परचम लहराते हुए तीसरा स्थान हासिल किया है। बुधवार को तीरंदाजी के कंपाउंड क्लास के क्वालिफिकेशन राउंड(पुरूष एकल) में रजत भारत की ओर से अकेले तीरंदाज रहे जो विश्व रैंकिंग में टॉप-10 में जगह बनाई। कंपाउंड के शीर्ष पर अमरीका के रोजर विलेट जूनियर(स्कोर-706) रहे। 

रजत ने 701 अंक(फर्स्ट हाफ-351/7,सैकंड हाफ-350/6) स्कोर किए। दूसरी रैंकिंग पर रहे अमरीका के रिओ और चौथी रैंक पर कोरिया के लिहोंग ने भी 701 अंक हासिल किए। लेकिन रजत ने एक्स(ङग्'ह्य)-19 के आधार पर तीसरे स्थान पर रहे। कोरियो के लिहोंग ने एक्स(ङग्'ह्य)-17 ही स्कोर कर पाए जिसकी बदौलत उन्हें चौथी रैंक से संतोष करना पड़ा। 

कंपाउंड मिक्स में भारत तीसरे स्थान पर

क्वालिफिकेशन राउड में रजत और अन्य कंपाउंड प्लेयर्स के प्रदर्शन के आधार पर भारत ने मिक्स टीम क्वालिफिकेशन रिजल्ट में तीसरा स्थान हासिल किया है। टीम इवेंट में पुरूषों को पीछे छोड़ते हुए महिलाओं ने टीम क्वालिफिकेशन रिजल्ट में भारत को 5वां स्थान दिलाया है। जबकि पुरूषों के टीम क्वालिफिकेशन रिजल्ट में भारत 8वें स्थान पर है।

पुरूषों में रजत,महिलाओं में मंजूधा शीर्ष पर

कंपाउंड क्वालिफिकेशन रिजल्ट में रजत चौहान(रैंक-3) पुरूषों में शीर्ष पर रहे वहीं,महिलाओं में 11वीं रैंकिंग के साथ मंजूधा सोय शीर्ष पर रहीं। सोय ने 684 अंक हासिल किए। इस श्रेणी में कोरिया की सो जुंग युंग(690) नम्बर वन बनीं। पुरूषों में अन्य तीरंदाजों में गांधी सिंह मोइरंगथम ने 33वीं,रतनसिंह खुराईजाम ने 47वीं और एल हरिदास ने 64वीं रैंक हासिल की। महिलाओं में मंजूधा के बाद त्रिशा देब 20वीं,लिलि चानू 33वीं और गगनदीप कौर 36वीं रैंक पर रहीं।

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने