सचिन आखिरी मैच में जरूर शतक लगाएं

मुंबई। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कप्तान डारेन सैमी ने बुधवार को कहा कि विदाई श्रृंखला के मद्देनजर सचिन तेंदुलकर को जो सम्मान और प्यार मिल रहा है, वह उसके हकदार हैं। सैमी के मुताबिक सचिन भारत की नहीं विश्व क्रिकेट के महान दूत हैं।

वानखेड़े स्टेडियम में गुरूवार से शुरू हो रहे सचिन के करियर के 200वें टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन में सैमी ने कहा कि हमारे लिए सम्मान की बात है कि हम इस श्रंृखला और इस जश्न का हिस्सा हैं। सचिन के लिए भी यह महान क्षण है। वह हर एक तारीफ और शुभकामना के हकदार हैं। वह भारत ही नहीं बल्कि विश्व क्रिकेट के महान दूत हैं।

सचिन की इस विदाई श्रृंखला को लेकर जारी जश्न के कारण कहीं कैरेबियाई टीम का ध्यान खेल से तो नहीं भटक गया है, इस सवाल के जवाब में सैमी ने कहा कि हम उत्सव के माहौल से खुश हैं लेकिन हमें इसी के बीच अपने खेल पर ध्यान लगाना होगा। हम इसके लिए तैयार हैं। हमारा ध्यान जीत हासिल करते हुए बराबरी करना है।

दो मैचों की इस श्रृंखला में कैरेबियाई टीम 0-1 से पीछे चल रही है। उसे कोलकाता में खेले गए पहले टेस्ट मैच में एक पारी और 51 रन से हार मिली थी। सचिन उस मैच में सिर्फ 10 रन बना सके थे। सैमी ने कहा कि वह चाहेंगे कि सचिन इस मैच जरूर शतक लगाएं लेकिन साथ ही यह भी चाहेंगे कि उनके स्टार बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल भी इस मैच में सैकड़ा जडें।

सैमी ने कहा कि हम चाहेंगे कि सचिन इस महान पल को खास बनाएं। वह शतक लगाएं लेकिन साथ ही मैं यह भी चाहूंगा कि हमारे सबसे सीनियर बल्लेबाज चंद्रपॉल अपना 150वां टेस्ट खेलते हुए कम से कम 150 रन जरूर बनाएं। वह हमारे बल्लेबाजी क्रम की रीढ़ हैं और उनकी सफलता पर काफी दारोमदार है।

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने