कांग्रेस-भाजपा विधायकों को "आप" का न्योता

नई दिल्ली। दिल्ली में आम आदमी को "आप"(आम आदमी पार्टी) से जोड़ने वाले अरविंद केजरीवाल ने अब चुनावी रण में जीत हासिल करने वाले कांग्रसी और भाजपाई विधायकों को खुला न्यौता दिया है। भाजपा के दोबारा चुनाव के संकेतों के बाद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा है कि जो विधायक अपनी पार्टी में घुटन महसूस कर रहे हैं वे हमारे साथ आ सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि आप को दिल्ली में सरकार बनाने के लिए 7 विधायकों की दरकार है और उसने भाजपा व कांग्रेस के साथ हाथ मिलाने इनकार कर दिया है। ऎसे में दोबारा चुनाव या राष्ट्रपति शासन की नौबत आ पहुंची है। इन परिस्थितियों में केजरीवाल ने नया सियासी पासा फैंकते हुए कहा है,"ऎसे विधायक जो अपनी पार्टी में घुटन महसूस कर रहे हैं और सरकार बनाने में विश्वास करते हैं। उनका हमारी पार्टी में स्वागत है।"


भाजपा ने विधायकों को किया अलर्ट


भारतीय जनता पार्टी की ओर से दिल्ली में अब दोबारा चुनाव के आसार को लेकर अलर्ट कर दिया है। मंगलवार को ही दिल्ली के विधायक दल की बैठक में पार्टी ने साफ कर दिया कि वे सरकार बनाने की पहल नहीं करेंगे। ऎसे में दोबार चुनाव की स्थिति में सभी उम्मीदवार और कार्यकर्ता तैयार रहें।

भाजपा बोली जोड़-तोड़ की सरकार नहीं


हर्षवर्घन ने कहा कि चुनाव में भाजपा को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है और वह इसे देखते हुए सरकार बनाने के लिए कदम नहीं उठाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा जोड़तोड़ कर सरकार बनाने में विश्वास नहीं करती है। बता दें कि 70 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा को 31 सीटें मिली हैं। एक सीट भाजपा के सहयोगी शिरोमणि अकाली दल को मिली है। इस प्रकार भाजपा बहुमत के आंकडे 36 से चार कदम दूर है। उधर,आम आदमी पार्टी को 28 सीटें मिली हैं। जबकि कांग्रेस को 8, जनता दल (यू) को 1 और एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार की जीत हुई है।

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने