राज राठौड़ बने बेस्ट राइडर

जयपुर. शिमला में आयोजित इंटरनेशनल रेसिंग इवेंट 'रेड डी हिमालयÓ में जयपुर के राज सिंह राठौड़ ने एडवेंचर कार रेसिंग कैटेगरी में पहला स्थान हासिल किया है। आठ अक्टूबर से शुरू हुए इस इवेंट में दुनियाभर से आए राइडर्स को उन्होंने पीछे छोड़ते हुए पहली बार  राजस्थान को शीर्ष खिताब दिलाया। सात दिनों की इस फोर व्हीलर रेंसिंग में राज प्रदेश से अकेले पार्टिसिपेंट थे, जबकि टू व्हीलर रेंसिंग में जयपुर के दो बाइकर नितिश शर्मा सतवीर सिंह भी शामिल थे।

रफ टैरेन पर २००० किलोमीटर
शिमला से शुरू हुई इस रेसिंग में कुल्लू, टाबू, कीलोंग, मनाली के बीच रफ टैरेन में २००० किलोमीटर कार ड्राइव करनी थी। राज ने बताया कि यहां का तापमान १० डिग्री से नीचे था और टफ ड्राइविंग कंडीशन्स में स्पीड से आगे बढऩा खतरों से खाली नहीं था, लेकिन फिर भी हम सबसे आगे रहे। मेरे साथ नेविगेटर के रूप में बैंग्लूरु के चंद्रशेखर ने भी इस दौरान बराबर साथ दिया।

पहले भी जीते कई अवॉर्ड
राज इससे पूर्व २००८ में रेड डी हिमालय की एटीवी ऑल टैरेन व्हीकल कैटेगरी के विजेता रह चुके हैं। तब उन्हें 'मॉस्ट डेयरिंग राइडिंग ऑफ ऑलÓ के अवॉर्ड से नवाजा गया। इसी वर्ष फरवरी में डीजर्स स्ट्रॉम-२०१० एडवेंचर कैटेगरी में भी विनर रहे हैं।

दुनियाभर के राइडर्स थे मौजूद
रेड डी हिमालय इवेंट में विभिन्न कैटेगरीज में देश-विदेश से आए राइडर्स ने पार्टिसिपेट किया। राज राठौड़ के अनुसार इनमें एडवेंचर कैटेगरी में कुल ७२ एंट्रीज थी। इनमें जिप्सी, स्र्कोपियो और अन्य एसयूवी शामिल थे। 

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने