7वीं जयपुर मैराथन में दौड़े 60 हजार रनर, इथोपिया के वुर्कू दिरेस बने चैम्पियन

 राजस्थान की राजधानी जयपुर में रविवार सुबह 6 बजे से शुरू हुई सातवीं जयपुर मैराथन में 60 हजार से ज्यादा लोग दौड़े.
जेएलएन मार्ग ट्रेक पर जयपुर को स्मार्ट साथ स्वस्थ और स्वच्छ जयपुर बनाने के लक्ष्य के साथ बच्चे, बड़े और बुजुर्ग सभी दौड़ते नजर आए.

इथोपिया के वुर्कू  दिरेस बने चैम्पियन


हाफ मैराथन में 20 देशों के एथलीट भी दौडे. अंर्तराष्ट्रीय पुरूष एलीट कैटेगरी में पहला स्थान इथोपिया वुर्कू दिरेस ने 1 घंटे 03 मिनट और 57 सैकड में हासिल किया. उन्हें 1 लाख रूपए के ईनाम से सम्मानित किया गया. दूसरे स्थान पर केन्या के  जोर्ज वाईकि ने 1 घंटे 04 मिनट और 00 सैंकड में दौड पूरी कर 60 हजार रूपए का ईनाम जीता. तीसरे स्थान पर इथोपिया के  तमरत सिफेरा  ने 1 घंटे 04  मिनट और 09 सैंकड में हाफ मैराथन पूरी की. उन्हें 40 हजार रूपए का पुरस्कार दिया गया. 
लुभाते रहे कल्चरल जोन
रनर्स ने कदम ही नहीं, रूट पर सुर और ताल भी मिलाए. रनर्स के लिए रूट पर 18 कल्चरल जोनों में राजस्थानी लोक कलाकारों ने नृत्य और सुरों के जरिए रनर्स को प्रोत्साहित किया.
स्पेशल बच्चे बने मिसाल
ड्रीम रन में हजारों कदमों के साथ स्पेषल बच्चों ने व्हीयचेयर और बैसाखियों के साथ रन पूरी की. इनके मजबूत हौसले और साहस को जिसने भी देखा, तालियां बजाकर प्रोत्साहित करता रहा. स्पेषल बच्चों ने जरूर वाॅलिन्टियर्स का सहारा लिया, लेकिन ये सहारा पहल का था, आगे तो वे खुद बढे.
रतिराम बने भारतीय चैम्पियन
भारतीय पुरूष एलीट कैटैगरी में पहला स्थान अलवर के  रतिराम सैनी ने 1 घंटे 05 मिनट 52 सैंकड में दौड पूरी की. उन्हें 75 हजार रूपए का पुरस्कार दिया गया.   दूसरे स्थान पर मणिपुर के  बलिप्पा एब ने 1 घंटे 06 मिनट 04 सैंकड में दौड पूरी कर 50 हजार रूपये का पुरस्कार जीता.
मोनिका अथारे ने जीते 75 हजार

भारतीय महिला एलीट कैटेगरी में पहले स्थान पर महाराश्ट्र की  मोनिका अथारे  ने 1 घंटे 18 मिनट 55 सैकंड में दौड पूरी कर 75 हजार रूपए और दूसरे स्थान पर किरणजीत कौर नेघंटे 20  मिनट 26 सैकंड में दौड पूरी कर 40 हजार रूपए की राशि का चैक अपने नाम किया. तीसरे स्थान पर उडीसा की सिंधू यादव  ने 1 घंटे 21 मिनट 50 सैकंड में दौड पूरी कर 20 हजार रूपए की राशि का चैक अपने नाम किया.

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने