जयपुर में गणगौर माता की सवारी के दौरान रहेगी यातायात की विशेष व्यवस्था



पुलिस उपायुक्त यातायात श्री हैदर अली जैदी ने बताया कि प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी गणगौर माता की सवारी 30 एवं 31 मार्च को साय 6 पी.एम पर निकाली जायेगी। गणगौर माता की सवारी जनानी ड्योढी से रवाना होकर त्रिपोलिया बाज़ार, छोटी चौपड, गणगौरी बाजार होते हुए चौगान स्टेडियम पहुँचेगी। यातायात को सुगम एवं सुव्यवस्थित रूप से संचालित करने हेतु यातायात की विशेष व्यवस्था की गयी है। यातायात व्यवस्था इस प्रकार से रहेगी- 1- सांयकाल 5 बजे बाद किसी भी प्रकार का ट्रैफिक पुलिस मुख्यालय के पीछे व जलेबी चौक में से होकर सिटी पैलेस की तरफ नहीं आने दिया जावेगा।
2- सांयकाल 5 बजे के बाद आतिश मार्केट व सार्दुल सिंह की नाल की तरफ से किसी भी प्रकार के वाहन आतिश मार्केट व सिटी पैलेस की तरफ नहीं आ जा सकेगें।
3- सांयकाल 5 बजे के बाद चीनी की बुर्ज की तरफ से किसी भी प्रकार का ट्रैफिक आतिश बाजार तथा सिटी पैलस की तरफ नहीं जाने दिया जावेगा।
4- सांयकाल 5 बजे बाद रामनिवास बाग चौराहा व न्यू गेट से सभी प्रकार के चौपहिया वाहन चौडा रास्ता में नहीं आ सकेंगे। केवल दुपहिया वाहन आ सकेंगे जो गोपालजी के रास्ते से आगे त्रिपोलिया टी पॉईन्ट की तरफ नही जा सकेंगे। चौडा रास्ता में आने वाले दुपहिया वाहन समानान्तर मार्गाें से निकाले जायेंगे।
5- सांयकाल 5 बजे के बाद चौगान चौराहा से किसी भी प्रकार का ट्रैफिक छोटी चौपड़ की तरफ नहीं आने दिया जावेगा। इस ट्रैफिक को बाहर भाईयों के चौराहा व ब्रह्मपुरी की तरफ डाईवर्सन किया जावेगा।
6- सांयकाल 5 बजे के बाद संजय सर्किल से छोटी चौपड़ की तरफ आने वाले हल्के ट्रैफिक को खजाने वालों के रास्ते से सिंह द्वार की तरफ व नाहरगढ़ रोड़ से बारह भाईयों के चौराहे की तरफ डाईवर्सन कर दिया जावेगा। सिटीबस, मिनीबस अन्य यात्रि वाहन 4.30 पी0एम0 के पश्चात संजय सर्किल से छोटी चौपड़ की तरफ नहीं आ सकेगें व 4.30 पी0एम0 के बाद अजमेरी गेट से छोटी चौपड़ की तरफ भी किसी प्रकार का ट्रैफिक को नहीं आने दिया जावेगा।
7- सांयकाल 4.30 बजे के बाद गणगौर माता मेले की समाप्ति तक चांदपोल बाज़ार, त्रिपोलिया बाज़ार, गणगौरी बाज़ार, किशनपोल बाज़ार, जौहरी बाज़ार में सिटी बस, मिनीबस, मैटाडोर व अन्य सभी प्रकार के यात्री वाहनों का आवागमन निषेध रहेगा।
8- सिटी पैलेस से त्रिपोलिया गेट, छोटी चौपड, गणगौरी बाजार, चौगान स्टेडियम तक गणगौर माता के जूलूस के मार्ग में किसी भी प्रकार के वाहनों की पार्किंग 3 पी0एम0 से मेला समाप्ति तक निषेध रहेगी।
9- रामगंज चौपड़ से बड़ी चौपड़ की तरफ सिटी बस, मिनीबस, मैटाडोर व अन्य वाहनों का संचालन सांय 5 बजे के बाद निषेध रहेगा।
उपर्युक्त समस्त व्यवस्था 30 व 31.03.2017 को गणगौर की सवारी सिटी पैलेस वापस पहुँचने तक जारी रहेगी।

No comments:

जयपुर में गणगौर माता की सवारी के दौरान रहेगी यातायात की विशेष व्यवस्था

पुलिस उपायुक्त यातायात श्री हैदर अली जैदी ने बताया कि प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी गणगौर माता की सवारी 30 एवं 31 मार्च को साय 6 पी.एम पर न...