राजस्थान cm गहलोत ने किया चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन

जयपुर 6 नवम्बर 2013  ।  भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता कैलाश नाथ भट्ट ने बताया कि राजस्थान वर्तमान मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा जोधपुर में दिनांक 03 नवम्बर 2013 को मुहताजी मन्दिर जो सरदारपुरा निर्वाचन क्षेत्र में स्थित है दिपावली स्नेह मिलन समारोह में कांग्रेस के पक्ष में प्रचार करते हुये कहा कि ‘‘आप सरदारपुरा संभालो तो मैं प्रदेश का दौरा करूं।’’ आचार संहिता का खुल्ला खुल्लम उल्लंघन किया है। उक्त सम्बन्ध में भाजपा की तरफ से मुख्य चुनाव आयोग को एक ज्ञापन दिया गया।

संघलित ज्ञापन निम्न है:
____________________________________
श्रीमान मुख्य चुनाव अधिकारी
चुनाव आयोग, भारत सरकार
शासन सचिवालय, राजस्थान

विषय: मुख्य मंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा जोधपुर में मन्दिर की सम्पत्ति में सभा कर आचार संहिता एवं विधि विरूद्ध कार्य करने के क्रम में।

महोदय,
निवेदन है कि राजस्थान के मुख्य मंत्री अशोक गहलोत, जो सरदारपुरा निर्वाचन क्षेत्र जोधपुर से कांग्रेस पार्टी के घोषित प्रत्याशी है, ने दिनांक 03 नवम्बर 2013 को मुहताजी मन्दिर जो सरदारपुरा निर्वाचन क्षेत्र में स्थित है, के प्रांगण में दिपावली स्नेह मिलन के नाम पर सभा की और कांग्रेस पार्टी के हित में प्रचार किया भारतीय जनता पार्टी की आलोचना की और साथ ही यह अपील भी की कि ‘‘आप सरदारपुरा संभालो तो मैं प्रदेश का दौरा करूं।’’ इस प्रकार गहलोत ने आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन किया है, प्रावधानों के अन्तर्गत कांग्रेस पार्टी ने उक्त मन्दिर सम्पत्ति में कार्यक्रम आयोजित किया और वर्तमान मुख्य मंत्री अशोक गहलोत ने भाषण देकर पाँच वर्ष की सजा का दण्डनीय अपराध किया है।

अतः प्रार्थना पत्र प्रस्तुत कर निवेदन है कि कांग्रेस पार्टी व मुख्य मंत्री श्री अशोक गहलोत के विरूद्ध आचार संहिता के उल्लंघन व उक्त कानून के अन्तर्गत किये अपराध के संबंध में कार्यवाही कर नियमानुसार दण्डित करें।
________________________________

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने