जेजेएस की अगली थीम "रूबी- द जैम ऑफ जैम्स"

जयपुर। अगले वर्ष 20 दिसम्बर से फिर मिलने के वादे के साथ चार दिवसीय ग्यारहवें जयपुर ज्वैलरी शो (जेजेएस) का सोमवार को समापन हुआ। शो का अंतिम दिन होने की वजह से होटल राजमहल पैलेस में आयोजित इस शो में रिटेलर्स और आगामी शादी को देखते हुए आज ज्वैलरी देखने-खरीदने वालों की जबरदस्त भीड़ रही।

दिन भर विजिटर्स और एग्जीबिटर्स का उत्साह देखने लायक था। चार दिन के इस शो को 30,000 से अधिक देषी और विदेषी लोगों ने देखा।

जेजेएस के सह-संयोजक दिनेश खटोरिया ने बताया कि यह रिकॉर्ड संख्या जेजेएस के प्रति लोगों के रूझान को दर्षाती है। उन्होंने आगे जानकारी दी कि अगले वर्ष 2014 का जयपुर ज्वैलरी शो 20 से 23 दिसम्बर तक "रूबी- द जैम ऑफ जैम्स" थीम पर आयोजित किया जाएगा।

जेजेएस सचिव राजीव जैन ने बताया कि मंदी के दौर के बावजूद जयपुर ज्वैलरी शो में विजिटर्स, रिटेलर्स और विदेषी ग्राहकों ने जिस तरह से अभूतपूर्व उत्साह दिखाया, वह संतोषजनक है। जेजेएस में राजस्थान के विभिन्न शहरों व देष के प्रमुख शहरों दिल्ली, मुम्बई, अहमदाबाद, सूरत, पंजाब, चंडीगढ़, आगरा, इंदौर, हैदराबाद, कोलकाता समेत दूर-दराज के अन्य शहरों के व्यापारियों ने भी शो में माल देखा और अपनी डिमांड्स बताई। उन्होंने आगे बताया कि इस शो में ज्वैलरी की विभिन्न वैराइटीज और रेंज को प्रदर्षित किया जाता है, जो आम आदमी की रूचि के अनुरूप है। यह रत्न व आभूषण व्यवसाय में जयपुर को विषेष भी बनाता है।

जेजेएस प्रवक्ता अजय काला ने मीटिंग्स के माध्यम से व्यापारियों और रिटेलर्स ने व्यापारिक सम्भावनाओं को तलाषा। खासतौर पर जयपुर से बाहर के ग्राहकों व जौहरियों ने जेजेएस को सालाना कलैंडर में महत्वपूर्ण पड़ाव माना है।

अजय काला ने आगे जानकारी दी कि जेजेएस के दौरान हुए सौदे आगामी तीन-चार महीनों तक फाइनल होते रहते हैं। उन्होंने कहा कि जेजेएस में `ालिटी बायर्स लाने के उद्धेष्य में हम काफी हद सफल रहे हैं।

गुलाब चंद कटारिया व अरूण चतुर्वेदी ने लिया समापन समारोह में भाग जेजेएस के चौथे दिन शाम को आयोजित समापन समारोह में प्रदेष के ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री गुलाब चन्द कटारिया तथा सामाजिक न्याय व अधिकारिता विभाग के राज्य मंत्री अरूण चतुर्वेदी ने षिरकत की। जेजेएस के अंतिम दिन आने वाले गणमान्य लोगों में ताइवान रोटरी इंटरनेषनल के प्रेसीडेंट गैरी सी.के. हुआंग भी शामिल थे।

डेली रैफल ड्रा के साथ बम्पर ड्रा की भी हुई घोषणा

अजय काला ने बताया कि षो के तहत आज डेली रैफल ड्रा के साथ-साथ बम्पर ड्रा की भी घोषणा की गई। अंतिम दिन का रैफल ड्रा कूपन नम्बर 147660 को घोषित किया गया। यह ड्रा गुलाब चन्द कटारिया ने निकाला। जबकि तीसरे दिन का ड्रा आई.ए.एस., पुरूषोत्तम अग्रवाल द्वारा निकाला गया था, जिसका कूपन नम्बर 146012 था। जेजेएस के पहले दिन 20 दिसम्बर का ड्रा कूपन नम्बर 154119, दूसरे दिन 21 दिसम्बर का ड्रा 149686 के नाम रहा। चारों दिन के डेली रैफल ड्रा जी के चूड़ीवालाज की ओर से प्रायोजित किये गये। इसी प्रकार जयपुर ज्वैलरी शो की ओर से दिया जाना वाला बम्पर ड्रा का कूपन नम्बर 148119 के नाम निकला। इस लकी ड्रा अरूण चतुर्वेदी ने की घोषणा की। शाम को आयोजित अवार्ड समारोह में जेजेएस के 32 वेन्डर्स का आभार व्यक्त करने के साथ उन्हें स्मृति चिन्ह भी भेंट किए गए। जेजेएस सचिव राजीव जैन ने शो के सफलता के लिए धन्यवाद ज्ञापित करते हुए अगले वर्ष के शो की थीम व तारीख की घोषणा की।

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने